सिर्फ लड़कियां ही पढ़ें : पीरियड के कितने दिनों बाद लड़की गर्भवती नहीं होती

सिर्फ लड़कियां ही पढ़ें : पीरियड के कितने दिनों बाद लड़की गर्भवती नहीं होती

हर महीने के कुछ दिन लड़कियों के लिए अलग होते है। इन दिनों कुछ लड़कियों को गंभीर दर्द से गुज़रना पड़ता है। और वही कुछ लड़कियों के लिए यह दिन सामान्य भी होते है। लेकिन इन दिनों लगभग हर लड़की बेचैन रहती है। लड़कियों को मासिक धर्म के दिनों में अच्छा नहीं लगता है। क्योंकि मासिक धर्म दिनों में लड़कियों को दर्द के साथ साथ बहुत सारी परेशानी से गुज़रना पड़ता है। और हर लड़की को मासिक धर्म महीने में एक बार जरूर आते है।

Google
लड़कियों को मासिक धर्म से गुज़रना पड़ता है। लेकिन दर्द के बाद भी मासिक धर्म आना बहुत अच्छा माना जाता है। क्योंकि यह हमें यह खुशखबरी देता है की लड़की के अंदर सब कुछ ठीक है और वह माँ बनने के बिल्कुल लायक है। इसीलिए दर्द होने के बाद भी लड़कियां मासिक धर्म का इंतज़ार करती है। अगर किसी महीने यह देरी से आते है तो लड़कियों को डर लगने लगता है की कहीं उनके अंदर कोई कमी तो नहीं आ गयी।

Google
मासिक धर्म को लेकर एक सवाल सबसे ज्यादा पूछा जाता है की मासिक धर्म के कितने दिनों बाद लड़की गर्भवती नहीं होती या मासिक धर्म के कितने दिनों तक लड़की गर्भवती हो सकती है। तो आज हम आपको यहाँ इन सभी सवालों का जवाब देने जा रहे है।
लड़की को मासिक धर्म एक महीनें के बाद आता है। पुरे महीनें में लड़कियों को केवल 10 से 12 दिन ही मिलते है। इन दिनों में लड़कियां गर्भवती नहीं होती है। मासिक धर्म आने से 8 दिन पहले और मासिक धर्म आने के 8 दिन बाद तक लड़की के गर्भवती होने का खतरा बना रहता है। और महीनें के बाकी दिनों में लड़की गर्भवती नहीं होती है। तो अब तो आपको आपके सभी सवाल का जवाब मिल ही गया होगा।
अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा है या आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं। और हमारे आने वाले पोस्ट को पढ़ने के लिए हमें फॉलो भी जरूर कर लें।

Comments