दांत के कीड़े को जड़ से उखाड़ फेंकेगा ये चमत्कारी नुस्खा || How To Get Rid Of Tooth Cavity 100% Effective

दांत के कीड़े को जड़ से उखाड़ फेंकेगा ये चमत्कारी नुस्खा || How To Get Rid Of Tooth Cavity 100% Effective

दांत सुनने और देखने में जितना छोटा लगता है। इसका महत्व हमारे जीवन में उससे कई हज़ार गुणा बड़ा होता है। क्योंकि हमारा खाना चबाने खाने से लेकर हमारे शरीर की सुंदरता तक दांत हमारा साथ निभाते है। दांत जिस व्यक्ति के साथ जीवन भर रहते है उसे भाग्य का धनी माना जाता है। क्योंकि अगर दांत बुढ़ापे में हो तो व्यक्ति अच्छे से खा सकता है। जिसके कारण शरीर में शक्ति बनी रहती है और आप एक लंबी व स्वस्थ जिंदगी व्यतीत कर सकते है। 
Source :- Google
लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी होते है जिनके दांत भरी जवानी में ही उनका साथ छोड़ने लगते है। और थोड़ी से उम्र में ही उनके दांत टूटने लगते है। ऐसा दांतों की अच्छे से देखभाल न करने के कारण होता है। जो व्यक्ति दांतो की अच्छे से देखभाल नहीं करता उसके दांतों में परेशानी होने लगती है। और जो व्यक्ति खाना खाकर दांतों की सफाई अच्छे से नहीं करता और अधिक मीठे का सेवन करता है। उसके दांत में कीड़ा लगने लगता है। और धीरे धीरे उसमें दर्द भी शुरू होने लगता है और एक दिन यह समस्या इतनी बढ़ने लगती है की इसका आपसे खाना भी नहीं खाया जाता और आप इससे तंग आकर दांत को निकलवाने का मन बनाने लगते है।

Google
अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है आपके दांत में कीड़ा लगने लगा है या आपके दांत में कीड़ा बहुत बुरी तरह से घर कर गया है और आपकी हालत इतनी खराब है की आप अच्छे से खा भी नहीं सकते और आपने इसे निकालने का मन बना लिया है। तो उससे पहले एक बार एक घरेलु उपाय करके जरूर देखें। क्योंकि यह दांत के कीड़े को बाहर निकालने का सबसे अच्छा नुस्खा माना जाता है।
इसको बनाने के लिए जो आवश्यक सामग्री चाहिए वह है। :-
  1. चुना एक चुटकी
  2. फिटकरी का पाउडर एक चुटकी
  3. लौंग का तेल 2 बूंद
हमने तीनों को आपस में मिलाकर इसका एक पेस्ट तैयार कर लेना है और हमने इस पेस्ट को कीड़े वाले दांत में अच्छे से भर देना है। उसके बाद 10 मिनट के लिए इसे ऐसे ही रहने देना है यह आपके दांत के कीड़े की जड़ों को काटने का काम करता है। इसका दो चार बार इस्तेमाल करने से आपके दांत का कीड़ा खत्म होने लगता है। अगर आपके दांत में भी कीड़ा लगा है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते है तो एक बार इसका इस्तेमाल करके जरूर देखें।
अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा है या आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं। और हमारे आने वाले पोस्ट को पढ़ने के लिए हमें फॉलो भी जरूर कर लें।

Comments